Home Internet नए मोबाइल खरीदते समय इन बातो का जरुर ध्यान दे

नए मोबाइल खरीदते समय इन बातो का जरुर ध्यान दे

0

हेलो दोस्तो आज में अपको इस पोस्ट के जरिये एक महत्वपूर्ण जानकारी देना चाहता हुॅ जिससे आप कभी भी अपने लिये नया फोन लेने जाये तो अपने उपयोग के हिसाब से और पूरा संतुस्ट होकर मोबाईल खरिदे।
यू तो सभी फोन में आपको बैटरी, कैमरे, रैम, इंर्टनल मेमोरि सारी चिजे एक जैसी देखने को मिलेंगी पर आपको एक अच्छे फोन को लेने में यह जानकारी महत्वपुर्ण है जिससे कि यह आपको पता होगा तो आप एक फिचर फोन और साथ ही एक अच्छा फोन खरिद सकते हैं पर उससे पहले आपको यह सारी चिजे पता होनी चाहिए चलिए में आपको इसकी जानकारी देता हूॅ।

 पहला यह कि आप फोन का प्रोसेसर देखे जिससे वह अच्छा चले और सर्विस अच्छी दे।

 फोन देखने में अच्छा हो और उसमे प्रोसेसर अच्छा ना हो तो वह फोन आप ना खरिदें।

 जब भी आप नया फोन खरिदने जाये तो उसका डेमो फोन देखे चलाये उसका कैमरा उपयोग करे अपनी फोटो खींचे और उसके नये फिचर देखे जिससे कि आपको कैमरे में क्या नया मिल रहा हैै यह पता हो और साथ ही जब आपको सारी चिंजे पता होगी तो आप नया फोन लेकर खुष रहेंगे व नया फिचर उपयोग भी कर पायेंगे

 नया फोन लेते समय आप यह भी ध्यान दे कि उसमे अपडेटेड सोफ्रटवेयर हो और साथ ही वह उसके कितने अपडेटड वर्जन अपके फोन में आपको मिलेंगे यह भी आपको पता होना चाहिए अभी 4 साल का अपडेट वर्जन आपको कुछ कम्पनी के नये फोन में देखने के लिए मिल रहे हैं।
 अगर आप एक अच्छी बैटरी वाला फोन चाहते है जो एक वार चार्ज करने पर आपको कम से कम 1 से 2 दिन का वैकअप दे तो आप पहले ही बैटरी यूजेस के वारे में भी पता करे साथ ही उसकी चार्जर की भी जानकारी फोन लेते वक्त लें।

 जव आप नया फोन लेते हैं तो सवसे महत्वपुर्ण यह भी होता है कि आप उसका स्क्रीन की भी क्वालिटी देखे फोन का डिस्प्लय जितना अच्छा होगा उतनी ही फोन की स्क्रीन अच्छी दिखती है आप डेमो फोन में कुछ विडियो चला कर भी देख सकते हैं

 अगर आप एक 5जी फोन खरिद रहे हैं तो आपको यह पता होना चाहिए की वह नाम मात्र का 5जी तो नही है इसके लिए आपको यह जानना जरूरी होता है कि वह कितने 5जी बैंड सपोटेवल हैं और वह दोनो सीम 5जी सपोट करता है या नही क्योंकि कम रैंज में आपको 5जी फोन तो मिल जायेगा परंतु वह आगे जाकर 5जी सर्पोट नही कर पाता है क्योंकि वह ज्यादा बैंड के साथ नहीं होता हे इसलिए आप पहले से यह सव जानकारी रखेंगे तो आप अच्छा फोन ले पायेंगें।

 अगर आप गेम खेलते है और आप एक गेंमिंग फोन चाहते हैं तो आप पहले प्रोसेसर की जानकारी पता करले की उसके बाद ही आप फोन खरिदे क्योंकि हर फोन गेमिंग फोन नही होता हैं।

 आपके लिए सवसे ज्यादा जरूरी आपका डाटा होता है इसलिए फोन कि सिक्योरिटी का भी ध्यान रखे कि आपका डाटा लिक ना हो और सिक्योर हो आपकी बैंक से रेलेटेड डाटा भी सिक्योर हो इस वात का भी ध्यान रखें

 फोन के कैमरे कि पुरी जानकारी लेकर आप फोन ले उसके हर नये फिचर के बारे में आप ष्षाॅप में पूछ सकते है आपको सारी जानकारी वहा पर जो वंदा होगा वह देगा।

 फोन में जितने भी नये फिचर आपको देखने मिलेंगे उनके वारे में भी आप ष्षाॅप में पूछ सकते हैं आपको सारी जानकारी मिलेगी

आप सारी जानकारी ले फोन देखे और आप सारी चिजें आपको ठीक लगे तो आप फोन लिजिए और बील भी साथ ही यह भी वोलिए कि अगर आपको कूछ पुछना हो तो आप दोवारा आकर जानकारी ले सकते हैं

दोस्तो उम्मीद हैं यह जानकारी आपके लिए हेल्पफूल हो और मेंरी पोस्ट आपको अच्छी लगे तो आप हमे कमेंट में जरुर बताये

Exit mobile version